Sunday, May 19th, 2024

उम्मीदवारों को मिला बड़ा फायदा, 17 नए पद घोषित, जल्द करे आवेदन

भोपाल
मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) ने राज्य अभियांत्रिकी सेवा परीक्षा 2020  के लिए शुद्धि पत्र जारी किया है। जहां पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग में 16 पद एवं मध्य प्रदेश गृह विभाग में डीएसपी के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं।

दरअसल MPPSC ने राज्य अभियंत्रिकी सेवा परीक्षा 2020 के लिए शुद्धि पत्र जारी किए। पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग में उपयंत्री के 16 पद वहीं गृह विभाग में डीएसपी के एक पत्र के लिए विज्ञापन जारी किए गए हैं। बता दें कि इससे पहले 29 दिसंबर 2020 को राज्य सेवा आयोग की वेबसाइट (website) पर विज्ञापन जारी किया गया था। जिसमें अब रिक्त सीटों के लिए विवरण जारी किए गए हैं।

ज्ञात हो कि जारी विज्ञापन के मुताबिक पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग (Panchayat and Rural Development Department) में सिविल सहायक यंत्री (Civil assistant engineer) के लिए 16 पद और मध्य प्रदेश के गृह विभाग में उप पुलिस अधीक्षक (DSP) के लिए एक पद घोषित किया गया है। इसके अलावा इन पदों के लिए आरक्षण नीति नियम अनुसार लागू किए जाएंगे।

बता दे कि पंचायत विभाग में उपयंत्री के लिए मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से सिविल इंजीनियरिंग या उसके समकक्ष अथवा इंस्टिट्यूट ऑफ़ इंजीनियरिंग से सिविल इंजीनियरिंग का प्रमाण पत्र आवश्यक है। इसके अलावा गृह विभाग में एक पद रिक्त होने के कारण से सामान्य रखा गया है। इसके लिए वही छात्र आवेदन कर सकते हैं। जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से मैकेनिकल इंजीनियरिंग ऑटोमोबाइल इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री ली हो।

महत्वपूर्ण तिथियां
इसके लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 24 फरवरी रखी गई है। एडमिट कार्ड 25 मई 2021 में जारी की जाएगी। इसकी प्रारंभिक परीक्षा 30 मई 2021 में आयोजित की जाएगी। वहीं मुख्य परीक्षा जुलाई-अगस्त 2021 में आयोजित की जाएगी। उम्मीदवार अधिक जानकारी के लिए इस लिंक पर क्लिक कर सकते हैं:

https://www.mponline.gov.in/Portal/Examinations/MPPSC/2020/SE20/Declaration.aspx

 

संबंधित ख़बरें

आपकी राय

15 + 11 =

पाठको की राय